Empty Capsules Market Growth (2021 - 2026)

खाली कैप्सूल मार्केट ग्रोथ (2021 - 2026)

खाली कैप्सूल बाजार उत्पाद (जिलेटिन कैप्सूल और गैर-जिलेटिन कैप्सूल), कार्यक्षमता (तत्काल-रिलीज़ कैप्सूल, विलंबित-रिलीज़ कैप्सूल और निरंतर-रिलीज़ कैप्सूल), चिकित्सीय अनुप्रयोग (एंटीबायोटिक और जीवाणुरोधी दवाएं, विटामिन और आहार पूरक) द्वारा खंडित है। एंटासिड और एंटीफ्लैटुलेंट तैयारी, कार्डियोवैस्कुलर थेरेपी ड्रग्स, और अन्य चिकित्सीय अनुप्रयोग), अंतिम उपयोगकर्ता (फार्मास्युटिकल उद्योग, न्यूट्रास्युटिकल उद्योग, सौंदर्य प्रसाधन उद्योग और अनुसंधान प्रयोगशालाएं), और भूगोल (उत्तरी अमेरिका, यूरोप, एशिया-प्रशांत, मध्य-पूर्व और अफ्रीका) और दक्षिण अमेरिका)। रिपोर्ट उपरोक्त खंडों के लिए मूल्य (यूएसडी मिलियन में) प्रदान करती है।

बाजार अवलोकन

जिलेटिन का उपयोग करके उत्पादित दवा कैप्सूल दोनों, हाइड्रोफिलिक और लिपोफिलिक दवाओं के प्रचलित ट्रांसपोर्टरों के रूप में काम करते हैं, और उन्हें भ्रष्टाचार से सुरक्षा प्रदान करते हैं। पिछले कुछ वर्षों में, अच्छा पूर्वानुमान और रोगी आराम सुनिश्चित करने के लिए, कंटेनरों के माध्यम से दवा वितरण, जहां तक ​​उत्पाद उन्नयन की बात है, बड़े बदलाव के माध्यम से चला गया है। पहले से बेहतर कंटेनर फिक्सिंग के तरीके, भरण सामग्री में विकास, और मामले के गोले में वृद्धि प्रमुख भागीदारों के लिए बाधाओं को कम कर रही है। इनसे प्राप्त होने वाला बड़ा लाभ पूल खाली कैप्सूल बाजार के विकास का समर्थन कर रहा है, जो 2019-2027 के गेज समय के दौरान ~7% के सीएजीआर पर विस्तार करने के लिए अच्छा है।

आरएंडडी ड्राइव के विस्तार के साथ, दुनिया भर में खाली कैप्सूल बाजार में उत्कृष्ट विकास दर देखने की उम्मीद है। नई और मौजूदा दवाओं के प्रतीक की ओर निर्देशित नैदानिक ​​​​प्राथमिकताएं नेत्रगोलक प्राप्त कर रही हैं, और बाजार में एक खाली क्षेत्र को पकड़ रही हैं जो हाल ही में अनदेखा रह गया था। जिले बनाने में निवारक विचार की भेदक पहुंच, उच्च जैव उपलब्धता और कैप्सूल के लचीलेपन जैसे कारक उनकी रुचि को बढ़ाएंगे। इस प्रकार, दुनिया भर में खाली कंटेनरों के बाजार में अनुमान समय सीमा के दौरान दो-ओवरलैप विकास के करीब दिखाई देगा।

खाली कैप्सूल बाजार को प्रत्येक 2020 में लगभग 2,289 मिलियन अमरीकी डालर का मूल्य दिया गया था, और 2026 में अनुमान अवधि, 2021-2026 के 7.4% सीएजीआर के साथ 3,513 मिलियन अमरीकी डालर की आय का निरीक्षण करना आवश्यक है।

वर्तमान COVID-19 महामारी को सार्वभौमिक रूप से खाली कैप्सूल बाजार के विकास को सशक्त रूप से प्रभावित करने की आवश्यकता है। जैसे-जैसे ठोस असंवेदनशीलता का विकास वायरल बीमारी से लड़ने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, वैसे-वैसे आम मसालों और न्यूट्रास्यूटिकल्स के रूप में असुरक्षा समर्थकों के लिए रुचि बढ़ती जा रही है। बुनियादी बाँझ प्रथाओं के अलावा, वैध आहार और जीवन शैली प्रथाओं श्वसन वायरल संक्रमणों की प्रत्याशा और उपचार के लिए मौलिक हैं, उदाहरण के लिए, COVID-19। 2020 में जारी किए गए परीक्षण लेख के अनुसार, प्रत्येक COVID-19 रोगी की पुष्टि पर अस्वस्थता के लिए मूल्यांकन किया जाना चाहिए और इसके अलावा सीरम विटामिन डी स्तरों के लिए सर्वेक्षण करना चाहिए। इसके अलावा, मार्च 2020 में, Stabilitech BioPharma Ltd ने COVID-19 टीकाकरण के प्रसार के लिए एक और मौखिक मामले को बढ़ावा दिया। इसलिए, COVID-19 महामारी ने न्यूट्रास्युटिकल्स के लिए रुचि को बढ़ा दिया है, जो इस प्रकार, चिंतनशील बाजार का समर्थन करने के लिए आवश्यक है।

खाली कैप्सूल बाजार में वृद्धि

प्रमुख कारक जो बाजार के विकास में मदद करते हैं, अन्य दवा वितरण संरचनाओं पर कैप्सूल की प्रमुखता और खाली केस प्रदाताओं और जिलेटिन निर्माताओं के बीच आवश्यक संयुक्त प्रयासों में वृद्धि को याद करते हैं। इसी तरह, बढ़ती जराचिकित्सा जनसंख्या समग्र रूप से बेहतर स्वास्थ्य परिणामों के लिए विभिन्न उपचार दवाओं और आहार में वृद्धि के लिए रुचि बढ़ाती है। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, विश्व जनसंख्या संभावनाएँ: 2019 संशोधन, 2050 तक, ग्रह पर छह में से एक व्यक्ति की आयु 65 वर्ष से अधिक होने की संभावना है, 2019 में 11 में से एक से अधिक। केस कन्वेंस इनोवेशन बाजार के विकास को बढ़ाने के लिए निर्धारित हैं। किसी भी मामले में, नैतिक चिंताओं, जिलेटिन सामग्री के संबंध में मूल्य भिन्नताएं, और दवा व्यवसाय में गंभीर दिशानिर्देशों को बाजार के विकास में बाधा डालने की आवश्यकता है।

हमारी रिपोर्ट की सीमा जानने के लिए खाली कैप्सूल पर एक नमूना प्राप्त करें गैर-जिलेटिन कैप्सूल का बाजार प्रसार बढ़ गया है; जिलेटिन कैप्सूल अभी भी सर्वोच्च शासन करते हैं

जिलेटिन, वास्तव में और व्यापक रूप से कठोर और नाजुक खोल कैप्सूल के लिए पिछली फिल्म के रूप में उपयोग किया गया है। चूंकि यह जीवों के कोलेजन से प्राप्त शुद्ध प्रोटीन है, इसलिए पशु सुरक्षा पर चिंताओं के बीच इसके उपयोग के बारे में परिकल्पनाएं बढ़ गई हैं। इस प्रकार, जिलेटिन कैप्सूल के टुकड़े को आंकड़ा समय सीमा के दौरान समग्र उद्योग के हिस्से को खोने का अनुमान है। यह जलवायु अनुकूल, गैर-जिलेटिन कैप्सूल के लिए रुचि को भी बढ़ावा देगा, जो गेज समय सीमा के दौरान ~ 11% की शानदार वृद्धि देखेंगे। इसके संदिग्ध उपयोग वाले सामान्य कैप्सूल के बावजूद, जिलेटिन कैप्सूल 2027 में समग्र उद्योग के ~89% हिस्से का प्रतिनिधित्व करते हुए, बाजार पर शासन करना जारी रखेंगे।

जहां तक ​​आमदनी की बात है, कार्डियोवास्कुलर ट्रीटमेंट ड्रग्स सेक्शन ने 2018 में खाली कंटेनरों के बाजार में दूसरा सबसे बड़ा ऑफर पकड़ा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौत का मुख्य स्रोत होने के नाते इसका प्रभाव बहुत बड़ा है। कार्डियोवैस्कुलर दवा कंटेनरों को बिक्री और उत्पादकता में वृद्धि दिखाई देगी, जो इसके रखरखाव, दीर्घकालिक विकास के लिए मौलिक है। ~8% के उल्लेखनीय सीएजीआर पर यह सबसे तेजी से बढ़ने वाले वर्गों में से एक होगा, और 2027 के अंत से पहले इसका मूल्यांकन दोगुना हो जाएगा।

हमारे रिपोर्ट ब्रोशर के माध्यम से अंदर और बाहर की परीक्षा पर एक संक्षिप्त नज़र डालें

पेटको खाली कैप्सूल बाजार में वृद्धि

निवारक चिकित्सा देखभाल के प्रति दृष्टिकोण में बदलाव से पोषक तत्वों और आहार में वृद्धि में बाढ़ आ जाएगी। कल्याण जागरूकता और आहार संबंधी प्रवृत्तियों को आगे बढ़ाने से उनकी रुचि बढ़ जाएगी, जिससे यह वर्ग उच्च-विकास के चरण में पहुंच जाएगा। 2018 में समग्र उद्योग के अपूर्ण कैप्सूल हिस्से की सबसे बड़ी गांठ को पकड़ने वाले पोषक तत्वों और आहार में वृद्धि के साथ, इसकी ताकत 2027 तक जारी रहेगी।

ड्रग्स ने 2018 में समग्र उद्योग के खाली कंटेनरों के 65% हिस्से का प्रतिनिधित्व किया। इस तथ्य के बावजूद कि 2027 तक पाई के अपने टुकड़े के हिस्से को खोने का अनुमान है, यह अनुमान अवधि के माध्यम से सीधे बाजार में अपनी पकड़ बनाए रखेगा। . नई पुनर्स्थापनात्मक दवाओं से प्रेरित, ये खाली कैप्सूल के लिए रुचि को बढ़ाते रहेंगे।